February 09, 2024


आप पूरी ईमानदारी और ताकत के साथ आईएनडीआईए का हिस्सा बनी रहेगी।

नई  दिल्ली। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने असम की तीन लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। आप के संगठन महामंत्री व राज्यसभा सदस्य डॉ. संदीप पाठक ने बृहस्पतिवार को पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ब्रूगढ़ लोकसभा सीट से मनोज धनोवर, गुवाहाटी सीट से भाबेन चौधरी एवं सोनितपुर लोकसभा सीट से ऋषिराज आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार होंगे।

जल्द शुरू करेंगे चुनाव प्रचार- AAP

आप सांसद ने कहा कि इन तीन लोकसभा सीटों पर हम जल्द से जल्द चुनाव प्रचार शुरू कर देंगे। उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन इसको स्वीकार करते हुए अपना समर्थन देगा और यह तीन लोकसभा सीट आम आदमी पार्टी को दे दी जाएंगी। पाठक ने आगे कहा कि सीट बंटवारे को लेकर लंबे समय से बातचीत चल रही है। हमें जल्द से जल्द इस बातचीत को निष्कर्ष तक ले जाना पड़ेगा। आप पूरी ईमानदारी और ताकत के साथ आईएनडीआईए का हिस्सा बनी रहेगी।

 पंजाब में आप और कांग्रेस की राह अलग

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में सीट बंटवारे को लेकर हमारी बातचीत चल रही है। हम आईएनडीआईए के एक जिम्मेदार और समझदार पार्टनर हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस अलग-अलग लोकसभा चुनाव लड़ेंगी और वहां कोई गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से लोकसभा चुनाव की समय सीमा तय हो चुकी है।


Advertisement

उसी तरीके से सीट बंटवारे को लेकर भी समय सीमा तय होनी चाहिए। जल्द से जल्द गठबंधन के घटक दलों के साथ बातचीत पूरी होनी चाहिए। जितनी जल्दी सीट बंटवारे पर फैसला लिया जाएगा, उतनी जल्दी ही चुनाव की तैयारी शुरू की जा सकेंगी।


Advertisement



Tranding News

Get In Touch